• If you are trying to reset your account password then don't forget to check spam folder in your mailbox. Also Mark it as "not spam" or you won't be able to click on the link.

★☆★ Xforum | Ultimate Story Contest 2022 ~ Reviews Thread ★☆★

SultanTipu40

🐬🐬🐬🐬🐬🐬🐬
Prime
Story - " Purwa aur Geeta "
Writer - SultanTipu40 .

नो डाउट , कहानी का कांसेप्ट बहुत ही जबरदस्त था । और कमोवेश लिखा भी बढ़िया है आपने सुल्तान भाई । पर यह कहानी और भी शानदार हो जाती यदि थोड़ा सा इसके स्क्रिप्ट पर और भी मेहनत किया गया होता ।

हमने प्रायः ऐसी फिल्में देखा है या ऐसी किताबें पढ़ा है जिसमें नायक या नायिका पुनर्जन्म लेकर अपने और अपने परिवार वालों के उपर हुए जुल्मों सितम का इंतकाम लेते हैं ।
लेकिन यहां वैसा तो नहीं था पर कुछ मिलता जुलता जरूर था । पुर्वा के पुरे परिवार की हत्या गांव के रसूखदार ठाकुरों द्वारा कर दी जाती है और खुद पूर्वा भी मरणासन्न अवस्था में अस्पताल में भर्ती हो जाती है । संयोग से ऐन उसी समय गीता नाम की एक लड़की भी उसी अस्पताल में भर्ती होती है । उसकी अवस्था भी काफी नाजुक पाई जाती है ।
यहां पर एक चमत्कार होता है । पुर्वा की मौत हो जाती है और उसकी आत्मा गीता के शरीर में प्रवेश कर जाती है । और फिर शुरू होता है पुर्वा का बदला ।

इस पुरे केस की तहकीकात किरण नाम की एक लेडी इंस्पेक्टर करती है और क्या खूब इन्वेस्टिगेशन करती है ! सबसे बेहतरीन मुझे किरण का ही किरदार लगा ।
अंततः पुर्वा / गीता का मिस्ट्री खुलता है । और किरण की इनायत की वजह से गीता पुलिस के चंगुल से मुक्त हो जाती है ।

जैसे कि मैंने कहा कहानी का कांसेप्ट बहुत बढ़िया था । आप की इमेजिनेशन बहुत बढ़िया थी । लेकिन थोड़ी बहुत कसर उन इमेजिनेशन को सही तरीके से पेश करने में रह गई । मुझे विश्वास है इसी कहानी को अगर आप फिर से लिखें तो यह कहानी एक उच्च स्तरीय कहानी बनकर हमारे सामने प्रस्तुत हो जायेगी । मैं समझ सकता हूं कि थोड़ी सी जल्दीबाजी हुई थी और उसका कारण आप की स्टोरी सेक्शन पर जारी कई कहानियां रही होगी ।

जहां तक बच्चों को ऐसी कहानी सुनाने की बात है जिसमें रेप , मर्डर , हिंसा वगैरह का जीक्र हो तो मुझे नहीं लगता कि ऐसे चीजें कोई खास मायने रखती हैं । है तो उपन्यास ही या है तो फिल्म ही । जो कि नब्बे प्रतिशत काल्पनिकता पर आधारित होती है ।

वास्तविक जीवन में कौन सा भुत प्रेत होता है और कहां से किसी की आत्मा किसी दूसरे इंसान के अंदर प्रवेश कर जाती है ?
यदि कहानी में इंतकाम लेने की एक मजबूत थ्योरी प्रस्तुत नहीं करेंगे तो भला पढ़ने में क्या मजा आयेगा ! असल जिंदगी के साथ काल्पनिक कहानी की तुलना करना ही बेबुनियाद है ।

बहुत ही बेहतरीन कहानी थी सुल्तान भाई ।
आउटस्टैंडिंग एंड अमेजिंग ।
सुपर्ब ।
Thanks Sanju bhai

Sahi kaha bhai story our bhi achhi ho sakti thi magar maine jaldi Baazi ki likhne main

Wajah wahi hai jo aap ne kaha story par bhi Update dene ki

ye story maine 1 din main likh kar post kar diya jo kuch galtiyan ho gayi hai

koi baat nahi bhai ab kabhi likha to achhi tarah se likhunga

Reactions: SANJU ( V. R. )

Death Kiñg

“TAASH” by Kdry9

First of all congratulations for your entry in the contest thread. Coming to the review, the story's lead characters were Ansh and Taniya, the Title “Taash” seemed to be a combination of their names. The plot you chose, had a great scope to turn out into a good story but the execution was pretty ordinary.

Firstly, the word limit in the contest was 7k words, so you could've easily increased the length of your story. I felt like if it would've been something around 4k words with a proper description of emotions, the story would've simply been on another level.

The story started off with an auction which was the first encounter of Taniya & Ansh. Ansh had an emotional connection with the industry whereas Taniya wanted to prove herself in front of her father. Ultimately, Taniya won the battle or did she lose? Then the success party, Ansh was already married to a girl named Rina. Both of them were in love too of course, the end...

Won't say a lot about that because the end was not justified at all. Taniya falling for Ansh was Ok but Ansh??However, a good attempt from your side and cheers for that!

...[4.5/10]...​

Last edited:
Reactions: Kdry9 and parkas

Death Kiñg

“Buree Qismat! Phir bhi too milee” by Destiny

Starting with a big congratulations to you brother for a successful entry in the contest thread! Well, I have read your story “Ajnabi Hamsafar” but due to some personal issues and lack of time, I had to leave it in between. But as much I read that story, I got a good glimpse that you're a really good writer, especially when it comes to humorous writing you're a fine, fine writer!

The story starts off with Prabhu, the main lead being ill – treated in his own home by his family, well how often he faced problems in his life was quite saddening. But as we all know that the balance of life is always maintained, Prabhu got the happiness of his life in “Khushi”...

Prabhu saw her for the first time, and as most teen boys do got his eyes got stuck on her. Well, somehow it reminded me of my College days. Had some similar experiences while interacting to girls, especially someone special. But at some instances this simple thing can lead to a seriously bad impression on the girl.

Same happened with Khushi, she was irked by Prabhu who was having a good glimpse of her. It's obvious that any girl will get a bad first impression of a boy doing something like that and Khushi was no different. And that too when a boy like Prabhu, with that huge amount of bad luck along with him... It's quite normal!

But life isn't that unfair, Prabhu wanted to meet her and they met, but wait... Prabhu's luck, that's just on another level man. He accidentally hit Khushi with his car, but he quickly took her to the hospital as well. But he was afraid how she'll react on seeing him so he escaped...

In the end,at last he put his heart out in front of Khushi and this time around, his luck favoured him for the first time and at last he can easily say – “Buree Qismat! Phir bhi too milee”!!

Absolutely amazing piece of writing brother, the narration was superb, so was the humour and the mix – up of love in between made it a great story. Good one Mate...

...[7.5/10]...​

• Love
Reactions: Destiny
Story - " Jee loon Tughe "
Writer - Death Kiñg .

इस कहानी पर रिव्यू नहीं बल्कि अपनी दिल की भावनाएं लिख रहा हूं । बहुत कुछ मिलता है यह कहानी मेरे पर्सनल लाइफ से ।

बचपन खुब हंसी खुशी गुजरा.. लड़कियों से बात करने में शर्म आती थी... किताबें पढ़ना ही अपना हाॅबी था । बड़े भाई और भाभी थे जो मुझसे उम्र में बहुत ज्यादा बड़े थे । मां और पिता की तरह उन्हें पूजता था ।
एजूकेशन में कोई अच्छी डिग्री हासिल नहीं कर सका और तभी भाई के दबाव में शादी करनी पड़ गई ।
उसके बाद जिंदगी ने मेरे साथ ऐसा खेल खेला जैसे कि मैं कोई फुटबॉल हूं जिसे हर कोई अपने मनमर्जी से बाॅल को जहां चाहे दौड़ाता रहे । जमीं धन सब कुछ चला गया ।

शिवम राणे के साथ ऐसा ही हुआ । जब तक मां बाप जिंदा थे तब तक कोई प्रोब्लम नहीं थी लेकिन जैसे ही मां बाप स्वर्गवास हुए कि ग्रहों ने अपनी वक्र दृष्टि उस पर डालना शुरू कर दी ।
बहुत ही रेयर केस ऐसा रहा है जब भाई अपने कमजोर भाई का साथ दिया है । धन दौलत की पिपासा उन्हें ज्यादा होती है जो धन की महिमा समझते हैं । एक स्वच्छंद और बेफिक्र लड़के को कहां इसकी समझ !
शिवम अपने भाई भाभी से दूर अपना अलग आशियाना बना लिया ।

उसके बाद उसकी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण और यादगार लम्हा तब आया जब सुप्रिया भोंसले उसकी पड़ोसी बनकर आई । सुप्रिया एक नवजात शिशु की मां थी लेकिन इसके बावजूद भी वो अपना दिल उसे दे बैठा ।
सुप्रिया की जिंदगी भी पतझड़ के मौसम की तरह थी । उस पर वो हार्ट पेशेंट थी जिसका इलाज सिर्फ हार्ट ट्रांसप्लांट ही था ।

शिवम अपने जीवन से निराश था । सुप्रिया और उसके नवजात शिशु के लिए वह बहुत ज्यादा फिक्रमंद था । ऐसे में उसने ऐसा निर्णय लिया जो हर किसी को स्तब्ध करने वाला था ।
उसने अपना दिल देकर सुप्रिया की जान बचाई और खुद को मौत के गले लगा लिया ।

यह कहानी बहुत ज्यादा इमोशनल थी । मेरी जिंदगी में भी एक लड़की आई थी पर वो भी अब इस दुनिया में नहीं है ।

सच कहता हूं.. स्टोरी पढ़कर मैं बहुत ज्यादा भावुक हो गया था । पुरानी यादें ताजा हो गई थी । बहुत कुछ मेरे लाइफ से यह कहानी मेल खाता है ।
इसलिए समझ में ही नहीं आया कि क्या लिखूं ! शायद इसीलिए मैं भावनाओं में बहकर यह सब लिख दिया ।

वैसे बहुत ही सुन्दर लिखा है आपने डेथ किंग भाई । मुझे इस कहानी में कोई भी कमी नहीं दिखा । जहां तक शेरों शायरी या कविता की बात है तो वो मैं जानता हूं आप बहुत ही बढ़िया लिखते हैं । और उसका इस्तेमाल भी सही जगह पर किया आपने ।

आउटस्टैंडिंग एंड अमेजिंग स्टोरी एंड
जगमग जगमग भी ।

• Love
Reactions: Death Kiñg

Destiny

Will Change With Time
Prime
“Buree Qismat! Phir bhi too milee” by Destiny

Starting with a big congratulations to you brother for a successful entry in the contest thread! Well, I have read your story “Ajnabi Hamsafar” but due to some personal issues and lack of time, I had to leave it in between. But as much I read that story, I got a good glimpse that you're a really good writer, especially when it comes to humorous writing you're a fine, fine writer!

The story starts off with Prabhu, the main lead being ill – treated in his own home by his family, well how often he faced problems in his life was quite saddening. But as we all know that the balance of life is always maintained, Prabhu got the happiness of his life in “Khushi”...

Prabhu saw her for the first time, and as most teen boys do got his eyes got stuck on her. Well, somehow it reminded me of my College days. Had some similar experiences while interacting to girls, especially someone special. But at some instances this simple thing can lead to a seriously bad impression on the girl.

Same happened with Khushi, she was irked by Prabhu who was having a good glimpse of her. It's obvious that any girl will get a bad first impression of a boy doing something like that and Khushi was no different. And that too when a boy like Prabhu, with that huge amount of bad luck along with him... It's quite normal!

But life isn't that unfair, Prabhu wanted to meet her and they met, but wait... Prabhu's luck, that's just on another level man. He accidentally hit Khushi with his car, but he quickly took her to the hospital as well. But he was afraid how she'll react on seeing him so he escaped...

In the end,at last he put his heart out in front of Khushi and this time around, his luck favoured him for the first time and at last he can easily say – “Buree Qismat! Phir bhi too milee”!!

Absolutely amazing piece of writing brother, the narration was superb, so was the humour and the mix – up of love in between made it a great story. Good one Mate...

...[7.5/10]...​

Bahut bahut shukriya Death Kiñg ji

Reactions: Death Kiñg

Death Kiñg

Story - " Jee loon Tughe "
Writer - Death Kiñg .

इस कहानी पर रिव्यू नहीं बल्कि अपनी दिल की भावनाएं लिख रहा हूं । बहुत कुछ मिलता है यह कहानी मेरे पर्सनल लाइफ से ।

बचपन खुब हंसी खुशी गुजरा.. लड़कियों से बात करने में शर्म आती थी... किताबें पढ़ना ही अपना हाॅबी था । बड़े भाई और भाभी थे जो मुझसे उम्र में बहुत ज्यादा बड़े थे । मां और पिता की तरह उन्हें पूजता था ।
एजूकेशन में कोई अच्छी डिग्री हासिल नहीं कर सका और तभी भाई के दबाव में शादी करनी पड़ गई ।
उसके बाद जिंदगी ने मेरे साथ ऐसा खेल खेला जैसे कि मैं कोई फुटबॉल हूं जिसे हर कोई अपने मनमर्जी से बाॅल को जहां चाहे दौड़ाता रहे । जमीं धन सब कुछ चला गया ।

शिवम राणे के साथ ऐसा ही हुआ । जब तक मां बाप जिंदा थे तब तक कोई प्रोब्लम नहीं थी लेकिन जैसे ही मां बाप स्वर्गवास हुए कि ग्रहों ने अपनी वक्र दृष्टि उस पर डालना शुरू कर दी ।
बहुत ही रेयर केस ऐसा रहा है जब भाई अपने कमजोर भाई का साथ दिया है । धन दौलत की पिपासा उन्हें ज्यादा होती है जो धन की महिमा समझते हैं । एक स्वच्छंद और बेफिक्र लड़के को कहां इसकी समझ !
शिवम अपने भाई भाभी से दूर अपना अलग आशियाना बना लिया ।

उसके बाद उसकी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण और यादगार लम्हा तब आया जब सुप्रिया भोंसले उसकी पड़ोसी बनकर आई । सुप्रिया एक नवजात शिशु की मां थी लेकिन इसके बावजूद भी वो अपना दिल उसे दे बैठा ।
सुप्रिया की जिंदगी भी पतझड़ के मौसम की तरह थी । उस पर वो हार्ट पेशेंट थी जिसका इलाज सिर्फ हार्ट ट्रांसप्लांट ही था ।

शिवम अपने जीवन से निराश था । सुप्रिया और उसके नवजात शिशु के लिए वह बहुत ज्यादा फिक्रमंद था । ऐसे में उसने ऐसा निर्णय लिया जो हर किसी को स्तब्ध करने वाला था ।
उसने अपना दिल देकर सुप्रिया की जान बचाई और खुद को मौत के गले लगा लिया ।

यह कहानी बहुत ज्यादा इमोशनल थी । मेरी जिंदगी में भी एक लड़की आई थी पर वो भी अब इस दुनिया में नहीं है ।

सच कहता हूं.. स्टोरी पढ़कर मैं बहुत ज्यादा भावुक हो गया था । पुरानी यादें ताजा हो गई थी । बहुत कुछ मेरे लाइफ से यह कहानी मेल खाता है ।
इसलिए समझ में ही नहीं आया कि क्या लिखूं ! शायद इसीलिए मैं भावनाओं में बहकर यह सब लिख दिया ।

वैसे बहुत ही सुन्दर लिखा है आपने डेथ किंग भाई । मुझे इस कहानी में कोई भी कमी नहीं दिखा । जहां तक शेरों शायरी या कविता की बात है तो वो मैं जानता हूं आप बहुत ही बढ़िया लिखते हैं । और उसका इस्तेमाल भी सही जगह पर किया आपने ।

आउटस्टैंडिंग एंड अमेजिंग स्टोरी एंड
जगमग जगमग भी ।
Bahut bahut shukriya Sanju bhai iss khubsurat pratikriya ke liye. Ab ispar kya hi kahun,aapne sab kuchh hi keh diya hai. Waise maine ye story kuchh apni life se aur kuchh apne ek dost ki life ke experiences par likhi thi aur ye meri life ki pehli writing thi jo aaj se 4 saal pehle maine likha tha. Shayari aur Ghazal College ke time se hi likhta aa raha hoon to ab thoda seekh gaya hoon.

Baaki bhai tareef ke liye again thanks. Waise abhi maine aapki story padhi nahi hai USC waali, kuchh badi problem mein fansa tha kuchh din se, but jald uspar revo deta hoon. :hug:

• Love
Reactions: SANJU ( V. R. )

Destiny

Will Change With Time
Prime
Story - Buree Qismat! Phir bhi too milee
Written by - Destiny

Funny lighthearted story hai, hero keeps facing difficulties and can't express his love (story of most Indian men 🤣) but finally buri kismat ko lady luck ne accha kar diya :D

Nice efforts Bigul :shakehands:
Thank you dear

Lady luck hi sabse ajeeb luck hai. Buree qismat ko teek kar deti hai to achi qismat par on sele ka bord tang deti hai.

Reactions: Sasha!

Death Kiñg

“Ehsaas” by Baban

Starting with a Congratulations to you for your succesful entry in the contest thread. The story' genre was Sad Romantica, one of my personal favourites and you presented the story nicely too. The story revolves around two lovers or should I say a lover Tanmay and his love interest as in Maya.

Tanmay and Maya, met for the first time in their College and Tanmay fell in love with her on the spot. Slowly their friendship spread its wings but the friendship seemed to be only from Maya's side as Tanmay was already in love with her! I felt like Maya took Tanmay only as her friend until she was alive..

Rape.. According to me Rape is clearly the epitome of evil traits inside humans. I have closely observed how a girl feels after getting through that thing and I can definitely say that what goes on inside her after all that.. is just unimaginable and unbearable. Maya, in the story went through it, three devils played with that pure soul and she was dead..

Tanmay after knowing all this of course was broken but his love for Maya never changed. We have heard that souls never die and some souls take revenge too! Same happened here, Maya's soul punished those three demons in a way they deserved.

In the end, Maya was with Tanmay.. her soul was with Tanmay and the end was very, very beautiful. Especially these words..
Aj... Phir se woh pyaar ka ehsaas ho raha hai. Tujhko class mein pehlibaar dekhke jagey thei mere armaan... Aaj.....Main woh chaand jiska tere bin na koi aasmaan.​

You ended the story in the best way it could've been and that's what made your creation special for me. Well, narration of the story was pretty good, so was the Choice of words..But their was a possibility of elaboration of emotions, maybe Maya & Tanmay's feelings could've been portrayed in a better way.. that was the only thing I wanted to mention otherwise your story was definitely a superb one and a big congratulations to you from my side for that!

...[7/10]...​

Last edited:
  • Love
Reactions: Baban